उत्तराखण्ड पर्यटन रुद्रप्रयाग

बद्रीनाथ हाईवे पर रैंतोली में नालियों का कार्य अधूरा, गहरी खोदी गई नालियों में वाहन हो रहे हैं दुर्घटना का शिकार

रुद्रप्रयाग। बद्रीनाथ हाईवे पर सफर करना इन दिनों खतरनाक साबित हो रहा है। खासकर रुद्रप्रयाग के निकट रैंतोली में हाईवे पर नालियों का निर्माण न होने से दुर्घटनाएं हो रही हैं। हाईवे के ऊपरी छोर पर गहरी-गहरी नालियां खोदी गई हैं, जिससे रात के समय इन नालियों में वाहन गिर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने कार्यदायी संस्था के खिलाफ आक्रोश जताते हुये शीघ्र ही नालियों का निर्माण कार्य पूर्ण करने की मांग की है।

दरअसल, बद्रीनाथ हाईवे पर अभी भी ऑल वेदर रोड़ का कार्य गतिमान है। रुद्रप्रयाग बाजार और आस-पास के क्षेत्रों में अभी भी नालियों का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। कार्यदायी संस्था आरसीसी कंपनी ने हाईवे किनारे नालियों को कई माह पहले खोद तो दिया है, लेकिन पूर्ण रूप से नालियों का निर्माण नहीं किया है। जिस कारण ये नालियां अब जानलेवा साबित हो रही हैं। रुद्रप्रयाग के निकट रैंतोली में कार्यदायी संस्था ने गहरी-गहरी नालियां खोद के छोड़ दी हैं। हाईवे संकरा होने के कारण रात के समय वाहन इन नालियों में गिर रहे हैं। आज एक कार नाली के कारण हादसे का शिकार हो गई। गनीमत यह रही है कि कार में बैठे लोग सुरक्षित निकले। कार में बैठे लोगों को हल्की चोंटे आई। किसी तरह मशीन के जरिये कार को बाहर निकाला गया। जिला पंचायत सदस्य नरेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि कार्यदायी संस्था आरसीसी कंपनी की लापरवाही आम जनता के साथ ही वाहन चालकों पर भी भारी पड़ रही है। रैंतोली में कई माह पूर्व गहरी-गहरी नालियां खोदी गई हैं, लेकिन अभी तक कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। जिस कारण अब नालियों में दुर्घटनाएं घट रही हैं। उन्होंने कहा कि आरसीसी कंपनी के खिलाफ स्थानीय लोग पूर्व में भी धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन बावजूद इसके कंपनी की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं आ पाया है।

रुद्रप्रयाग मुख्य बाजार में भी कार्य आधा-अधूरा छोड़ा गया है। कहा कि आज तक कई दुपहिया व बड़े वाहन नालियों के कारण दुर्घटना का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र ही खोदी गई नालियों का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होता है तो कंपनी के खिलाफ दोबारा से आंदोलन शुरू किया जायेगा। वहीं आरसीसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर जेपी शर्मा ने कहा कि कार्य गतिमान है। शीघ्र ही नालियों का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Featured

error: Content is protected !!