उत्तराखण्ड रुद्रप्रयाग विदेश

यूक्रेन में फंसे लोगों से यूकेडी नेता मोहित डिमरी ने की वार्ता,फंसे व्यक्ति ने कहा लगातार बमबारी से बिगड़ रहे हैं हालात

रुद्रप्रयाग। यूक्रेन में फंसे लोगों की सकुशल वापसी के लिए उत्तराखंड क्रांति दल, उत्तराखंड सरकार और भारत सरकार से निरंतर वार्ता कर रहा है। दल के युवा नेता मोहित डिमरी यूक्रेन में फंसे लोगों से लगातार बातचीत कर रहे हैं।यूक्रेन में फंसे बच्छणस्यूं क्षेत्र के झुन्डोली गांव निवासी धूम सिंह रावत से फोन पर वार्ता करते हुए यूकेडी के युवा नेता मोहित डिमरी ने वहां के हालात की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि हमें आप लोगों की चिंता है। हम सरकार पर अपने लोगों की वापसी के लिए दबाव बना रहे हैं।

झुन्डोली निवासी रावत ने बताया कि यहां लगातार बमबारी हो रही है। अभी तक घर वापसी के लिए कोई मदद नहीं मिली है। उनके साथ रुद्रप्रयाग, टिहरी सहित अन्य जनपदों के लोग शामिल हैं। सभी लोग होटल में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने उनसे एक बार संपर्क किया था। उसके बाद से किसी ने संपर्क नहीं किया।

वहीं यूकेडी नेता मोहित डिमरी ने यूक्रेन में फंसे अन्य लोगों से भी वार्ता की और उन्हें भरोसा दिलाया कि संकट इस घड़ी में यूकेडी परिवार उनके साथ खड़ा है। जब तक सभी लोगों की सुरक्षित वापसी नहीं हो जाती, यूकेडी सरकार पर निरंतर दबाव बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में हालात दिन-ब-दिन खराब होते जा रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में सरकार को बिना देरी किये फंसे हुए लोगों को वापस लाने की मुहिम तेज करनी चाहिए।

Featured

error: Content is protected !!