उत्तराखण्ड राजनीति रुद्रप्रयाग

फापंज-बरसाल मोटरमार्ग का विधायक केदारनाथ ने किया भूमि पूजन के साथ शुभारंभ


रुद्रप्रयाग। राज्य योजना के अन्तर्गत स्वीकृत ढाई किमी फापंज-बरसाल मोटर मार्ग का निर्माण कार्य भूमि पूजन के साथ विधिवत शुरू हो गया है। मोटरमार्ग के शुभारंभ अवसर पर जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों में भारी उत्साह देखने को मिला। मदमहेश्वर घाटी के जग्गी बगवान गांव सहित अन्य गांवों के कुछ तोक यातायात से जुड़ने शेष रह गये हैं।


राज्य योजना के अन्तर्गत स्वीकृत फापंज-बरसाल मोटर मार्ग के भूमि पूजन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार के साथ ही उनका मुख्य उद्देश्य हर गांव को यातायात सुविधा मुहैया करवाना है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ विधानसभा के अन्तर्गत अभी भी बहुत सारे गांव यातायात से अछूते हैं। इसलिए हर गांव को यातायात से जोड़ने की सामूहिक पहल की जायेगी। उन्होंने गिरिया मोटर मार्ग का निर्माण कार्य अधर में लटकने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत ने कहा कि फापंज-बरसाल के मध्य जाख स्टेडियम को भव्य बनाने की सामूहिक पहल की जायेगी तथा फापंज-देवरिया ताल पैदल ट्रªेक विकसित करने के साथ मदमहेश्वर घाटी के घर गांव को पर्यटन से जोड़ने की कार्य योजना तैयार की जायेगी। उन्होंने कहा कि मदमहेश्वर यात्रा को केदारनाथ यात्रा की तर्ज पर संचालित करने तथा क्षेत्र के विकास के लिए सभी को एक मंच पर आना होगा। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चण्डी प्रसाद भटट ने कहा कि मदमहेश्वर घाटी में तीर्थाटन एवं पर्यटन की अपार संभावनायें हैं तथा हर गांव को पर्यटक गांव के रूप में विकसित कर पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा दिया जा सकता है। जिला पंचायत सदस्य कालीमठ विनोद राणा ने कहा कि बरसाल गांव में शीघ्र पेयजल योजना का निर्माण कार्य शुरू करने के प्रयास किये जायेंगे।

वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष ऊखीमठ विजय राणा ने कहा कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा दर्जनों योजनायंे संचालित की जा रही हैं। युवाओं को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेना चाहिए। पूर्व कनिष्ठ प्रमुख दर्शनी पंवार, प्रधान पुष्पा पुष्वाण, वन पंचायत सरपंच कुवर सिंह नेगी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन दलवीर सिंह नेगी ने किया। इस मौके पर प्रधान पाली सरुणा प्रेमतला पतं, क्षेत्र पंचायत सदस्य बृजेश पतं, मदमहेश्वर घाटी विकास मंच अध्यक्ष मदन भटट, संरक्षक राकेश नेगी, पूर्व प्रधान मदन सिंह नेगी, बबली नेगी, दिलवर सिंह जिरवाण, भाजपा मण्डल अध्यक्ष गजपाल रावत, अंजना रावत, गिरीश चन्द्र पतं, चन्द्रमोहन, पवन राणा, धीरेन्द्र थपलियाल, अजमेश पंवार, दर्शन सिंह नेगी, बचन सिंह, सीमा देवी, सतेश्वरी देवी, सुरेन्द्र सिंह, विजयपाल सिंह, जसपाल सिंह, पवन, सूरज सिंह, मुकेश सिंह, हर्ष सिंह सहित फापज, बरसाल गांवों के सैकड़ों ग्रामीण, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Featured

error: Content is protected !!