स्वास्थ्य

ततैया का हमला, 8 छात्र भर्ती-तीन की हालत गंभीर

उत्तरकाशी जिले के भटवाड़ी ब्लॉक के राइंका भंकोली में ततैया के काटने से विद्यालय के आठ छात्र-छात्रायें घायल हुए हैं। जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों के अनुसार घायलों में तीन हालात गंभीर बनी है। स्कूल से घर लौटते वक्त छात्रों पर ततैया ने हमला कर दिया था। ततैया के हमले के बाद छात्रों के चिल्लाने पर शिक्षकों ने उन्हें रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया।

राइंका भंकोली के विज्ञान शिक्षक डा. शंभू प्रसाद नौटियाल ने बताया कि शुक्रवार दोपहर ग्राम पंचायत ढासड़ा व अगोड़ा गांव के छात्रा कोमल, मुस्कान, दिया, भूमिका, प्रियांसु, आंचल, प्राची व छात्र आनंद स्कूल की छुट्टी होने के बाद अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान अचानक इन पर ततैया अडगाल ने उन पर हमला कर दिया।

इस पर बच्चे जोर-जोर से चिल्लाने लगे। स्कूल से लौट रहे अन्य बच्चों ने उनकी सूचना शिक्षकों को दी। जिसके बाद शिक्षकों ने उन्हें जैसे-तैसे वहां से निकाला और अस्पताल में जिला अस्पताल उत्तरकाशी ले आए। जहां पर चिकित्सकों द्वारा उनका उपचार किया जा रहा है। शिक्षक डा. शंभू नौटियाल ने बताया कि तीन बच्चों की हालत गंभीर है।

जिनका गहनता से उपचार किया जा रहा है। कहा कि सभी बच्चे जिला अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में भर्ती है। बताया कि छात्रों के अभिभावकों को सूचित कर दिया है और वे अस्पताल भी पहुंच चुके हैं।

Featured

error: Content is protected !!